दिल्ली में मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी

कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (सीईसी) की बैठक शुरू हो चुकी है। इस बैठक में मध्य प्रदेश में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों को फाइनल किया जाना है।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में जारी इस बैठक में पहली लिस्ट के लिए 130 नामों पर मुहर लग सकती है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद है।

वहीं मध्य प्रदेश से इस बैठक में पीसीसी चीफ कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह और  सीईसी मेंबर ओमकार सिंह मरकाम शामिल हैं।

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने 100 से ज्यादा सीटों पर सिंगल नाम भेजा है। 80 उम्मीदवारों के नामों को फाइनल कर चुकी है इस लिस्ट में 60 से 65 मौजूदा विधायक और हारी हुई सीटों के 15 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं। साथ ही आज की इस बैठक में 50 और नामों पर सहमति बन सकती हैं।

बता दें, सूत्रों के अनुसार सिटिंग विधायकों के टिकट कटने की खबर से कई वर्तमान विधायक नाराज है। कुछ विधायकों का कहना है कि जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी छोड़ी तब वो पार्टी के वफादार रहे इसलिए उनकी टिकट काटना गलत होगा।