दिल्ली के शाहदरा में एक महिला टीचर के क्लास में इस्लाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर बच्चे की शिकायत

राजधानी दिल्ली के शाहदरा में एक महिला टीचर ने पिछले सप्ताह मुसलमानों के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इस मामले में टीचर के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर केस कर दिया है।

मुस्लिम समुदाय के नाबालिग छात्र ने आरोप लगाया है कि टीचर ने कहा है कि देश के बंटवारे के बाद तुम लोग भारत में क्यों आए। और हिंदुस्तान की आजादी में विशेष समुदाय का कोई योगदान नहीं है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि, “घटना पिछले सप्ताह की है। हमें एक शिकायत मिली और शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच चल रही हैं।”

शाहदरा के डीसीपी ने कहा कि, “हमें शिकायत मिली थी बच्चे की काउंसलिंग करवाने के बाद हमने एफआईआर दर्ज कर ली है, जांच कर रहे हैं। अभी तक जांच में ऐसा कुछ नहीं सामने नहीं आया है और न पीड़ित ने ऐसा बयान दिया है। अगर पीड़ित ने बयान दिया होता तो हम तुरंत गिरफ्तारी करते।”

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में ठीक इसी प्रकार की घटना सामने आयी थी। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो गया था जहां एक स्कूल टीचर अपने छात्रों से अल्पसंख्यक समुदाय के एक लड़के को थप्पड़ मारने के लिए कह रही हैं और समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी की जा रही हैं।

टीचर तृप्ता त्यागी पर लड़के के परिवार की शिकायत पर आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए सजा) और 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया था।