दिल्ली के द्वारका में महिलाओं से दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग के आरोप में स्वयंभू यूट्यूबर बाबा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के द्वारका गांव में यूट्यूबर स्वयंभू बाबा विनोद कश्यप को पुलिस ने अपने आश्रम में भक्तों के साथ यौन उत्पीड़न और उन्हें चुप करने के लिए ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

द्वारका के डीसीपी हर्ष एम वर्धन ने कश्यप की गिरफ्तारी की पुष्टि की है और दो महिलाओं द्वारा विनोद कश्यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद उसे हिरासत में ले लिया है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि, “दिल्ली और लोनी से तीन-चार भक्तों ने भी दिल्ली पुलिस को फोन किया है 39 वर्षीय कश्यप के खिलाफ इसी तरह के आरोप लगाए है। कश्यप का दरबार एक अस्थायी व्यवस्था से संचालित होता है और कश्यप मुख्य रूप से गांव में धार्मिक जुलूसों व कार्यक्रमों का नेतृत्व करने के लिए शामिल होकर भाषण देता है। कश्यप बांझपन से लेकर पारिवारिक और वैवाहिक विवादों तक के मुद्दों को ठीक करने का दावा करता है।”

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि, “दो महिलाएं सोमवार को कश्यप के खिलाफ लिखित शिकायत लेकर द्वारका जिला पुलिस के पास पहुंची। उन्होंने कश्यप पर उनकी सभी समस्याओं को हल करने के वादे के साथ उन्हें फुसलाने और बाद में उनके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया। महिलाओं को धमकी भी दी और जबरन वसूली की है।”

बता दें, स्वयंभू बाबा विनोद कश्यप अपने यूट्यूब चैनल पर घोषणा करता है कि, “मैं न तो कोई धार्मिक गुरू हूं और न ही उपदेशक हूं। मैं केवल एक शिष्य और भक्त हूं। जो अवसादग्रस्त लोगों की भोजन, धन, कपड़े इत्यादि की व्यवस्था करके उनकी मदद करना चाहता हूं। अगर आप अपनी समस्याओं का समाधान पाना चाहते हैं या हमसे कुछ पूछना चाहते हैं, तो आपको अवश्य दरबार में आना चाहिए।”