झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की शादी की आज 18वीं सालगिरह, पत्नी ने एक्स पर किया भावुक पोस्ट

झारखंड:पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की शादी की आज 18 वीं सालगिरह है।शादी की 18वीं सालगिरह से ठीक 1 हफ्ते पहले हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी ईडी द्वारा की गई है।जमीन घोटाले में हुई गिरफ्तारी के बाद फिलहाल हेमंत सोरेन से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।आज हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि का अंतिम दिन भी है। इस बीच शादी की सालगिरह पर हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने उनको भावुक तरीके से याद दिया है।
शादी की सालगिरह पर हेमंत सोरेन के साथ नहीं होने पर उन्होंने दुख भी प्रकट किया है। वो एक्स पर लिखती हैं “आज 18वीं सालगिरह पर हेमंत जी परिवार के बीच नहीं है बच्चों के साथ भी नहीं है विश्वास है वह इस षड्यंत्र से उबरकर विजेता बनकर हम सबके साथ शीघ्र होंगे।” पिछले दिनों ही कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के एक्स हैंडल से ट्वीट करते हुए यह जानकारी साझा की थी कि अब जब तक हेमंत सोरेन की वापसी नहीं होती तब तक उनके एक्स हैंडल का इस्तेमाल खुद उनकी पत्नी कल्पना सोरेन करेंगी और आज इस हैंडल से पोस्ट करते हुए कल्पना सोरेन ने अपने 18वें सालगिरह की जानकारी दी है।
कल्पना लिखती हैं कि झारखण्ड के अस्तित्व और अस्मिता की रक्षा के लिए हेमन्त जी ने झुकना स्वीकार नहीं किया। उन्होंने षड्यंत्र से लड़ना और उसे हराने के लिए अपने आप को समर्पित करना बेहतर समझा।
आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, पर हेमन्त जी परिवार के बीच नहीं हैं। बच्चों के साथ नहीं हैं। विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हरा विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे। मैं एक वीर झारखण्डी योद्धा की जीवन साथी हूं। आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी। हेमन्त जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी।