छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल के जन्मदिन के दिन उनके करीबियों के घर ईडी ने की छापेमारी, बघेल ने पीएम मोदी और शाह को किया थैंक्यू..

छत्तीसगढ़ में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीति सलाहकार विनोद वर्मा के देवेंद्र निवास, ओएसडी आशीष वर्मा और उनके एक करीबी विजय भाटिया के घर पर छापेमारी की है। किंतु यह छापेमारी किस मामले में की जा रही है यह अभी साफ नहीं किया गया है।

हालांकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अपना बर्थडे गिफ्ट बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री पर तंज कसते हुए धन्यवाद कहा है।

ईडी की यह छापेमारी छत्तीसगढ़ के कथित शराब और कोयला परिवहन घोटाले को लेकर की जा रही  है। इस मामले में ईडी अब तक दर्जनभर से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुका है और सीएम सचिवालय की अधिकारी सौम्या चौरसिया व रायगढ़ कलेक्टर आईएएस रानू सहित अन्य कर्इ अफसर व कारोबारी इस वक्त जेल में है।

बता दें, आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेंद्र बघेल का जन्मदिन हैं। वहां छापेमारी को लेकर सीएम बघेल ने एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी। मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार और मेरे ओएसडी सहित करीबियों के यहां ईडी भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार।”