गृहमंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में नए भाजपा कार्यालय का किया उद्घाटन, ‘…कांग्रेस ने असम को बानाया आतंकलैंड’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को असम की राजधानी गुवाहाटी के बेलटोला में पार्टी के नए राज्य मुख्यालय का उद्घाटन किया हैं। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा मौजूद रहे। इस दौरान अमित शाह ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासन के दौरान असम और पूर्वोत्तर क्षेत्र शांति और विकास के पथ पर आगे बढ़े हैं।

गृहमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा और कहा कि, आज असम में मैं गृहमंत्री के नाते आया हूं, मैं आज यहां भाजपा के एक कार्यकर्ता के नाते आया हूं। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि असम की महान भूमि को कांग्रेस ने विघटन किया, आतंकवाद की, हड़तालें की, आंदोलनों की भूमि बनाया था और लोग हमेशा चिंतित रहते थे कि अगर असम को समावेशी विकास नहीं मिला तो यह उत्तर पूर्व के लिए एक बड़ी समस्या होगी।

शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस के 70 वर्ष के राज ने पूर्वोत्तर भारत को हिंसा और अराजकता की ओर धकेल दिया था, किंतु अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इसे मुख्यधारा से जोड़ दिया हैं। शाह ने चार दशक पुरानी घटना को याद करते हुए कहा कि मैं यहां विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रम में आया था तब हमें हितेश्वर सैकिया (असम के तत्कालीन मुख्यमंत्री) ने बहुत मारा था..हम इंदिरा के खिलाफ नारे लगा रहे थे इसलिए हमें मारा गया था। और उस वक्त कल्पना नहीं की थी कि भाजपा अपने बूते पर दो बार जीतकर यहां सरकार बनाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि, मेरे जैसे कार्यकर्ता के लिए यह सौभाग्य की बात है कि नॉर्थ ईस्ट का विकास और नॉर्थ ईस्ट में भाजपा का विकास दोनों एक साथ चलें। दूसरी पार्टियों के लिए कार्यालय ईंट-पत्थर से बना हुआ मकान हो सकता है किंतु भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए यह एक मंदिर होता हैं। यह भाजपा कार्यकर्ता के लिए कोई भवन नहीं होता है, कार्यालय भावनाओं का एक पुलिंदा होता हैं। यहां कार्य का रेखांकन होता है, यहीं पर भाजपा पूरे नॉर्थ ईस्ट की और असम के विकास की योजनाएं बनाती हैं।

आपको बता दें, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा असम में सप्ताह के अंत में होने वाले कई कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए शुक्रवार की शाम गुवाहाटी पहुंचे हैं। इसके बाद वे पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ मादक पदार्थों के विषय में एक बैठक करेंगे। रविवार दोपहर राज्य स्तरीय पुलिस अधीक्षक सम्मेलन का उद्घाटन करने गोलाघाट जिले के दरगांव के लिए रवाना होंगे।