लैंड फॉर जॉब स्कैम मामला: सीबीआई ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के प्राइवेट सेक्रेटरी संजय यादव को पूछताछ के लिए किया तलब

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के प्राइवेट सेक्रेटरी संजय यादव को पूछताछ के ले तलब किया हैं। सीबीआई ने लैंड फॉर जॉब मामले में 14 अन्य को आरोपी बनाया हैं।

बता दें सीबीआई ने  राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ रेलवे में उनके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले में चार्जशीट दाखिल की हैं।

अधिकारियों के मुताबिक लालू यादव की बेटी मीसा भारती और रेलवे के एक पूर्व महाप्रबंधक को भी हाल ही में सीबीआई की एक विशेष अदालत में पेश की गई चार्जशीट में बतौर आरोपी शामिल किया गया हैं।

यह मामला वर्ष 2004 से 2009 के बीच यूपीए-1 सरकार में लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है। सीबीआई ने इसी साल 18 मई को इस मामले में एफआईआर दर्ज की थीं। एफआईआर में लालू यादव समेत उनके परिवार के चार अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया हैं। साथ ही सीबीआर्इ ने 23 सितंबर 2021 को रेलवे में कथित भूमि के बदले नौकरी घोटाले से संबंधित प्रारंभिक जांच दर्ज की थीं।

लालू यादव पर आरोप है कि जब वे रेल मंत्री थे तो उन्होंने नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए गए थे इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव के करीबी भोला यादव को गिरफ्तार किया है वर्ष 2004 से 2009 में जब लालू यादव रेल मंत्री थे तब भोला यादव उनके ओएसडी थे और सीबीआई के मुताबिक इस घोटाले के सरगना हैं।