कंझावला केस: अंजलि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा, खोपड़ी टूटी थी; ब्रेन का मैटर गायब

दिल्ली के कंझावला इलाके में 20 साल की युवती को कार के साथ 13 किलोमीटर तक घसीटा गया और इस हादसे में उसकी मौत हो गई थी। यह घटना नया साल शुरू  होने के कुछ घंटों के बाद की हैं। पीड़िता की ऑटोप्सी रिपोर्ट आ गई हैं।

सूत्रों के अनुसार, ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार महिला को कम से कम 40 बाहरी चोटें आई थी। उसकी पसलियां पीठ से निकली हुई थीं। खोपड़ी टूटी हुई थी और ब्रेन का मैटर गायब था। साथ ही सिर, रीढ़ और निचले अंगों में चोटें थी। वहीं यौन उत्पीड़न का कोई संकेत नहीं हैं, महिला की मृत्यु का कारण सदमा और रक्तस्त्राव माना गया हैं।

बता दें, डॉक्टर की आरंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि, सिर, रीढ़ की हड्डी, बायीं जांघ की हड्डी और दोनों पैरों में गंभीर चोट पहुंचाने के परिणामस्वरूप रक्तस्त्राव हुआ और आघात लगा। सभी चोटें संभवत: वाहन से हुई दुर्घटना और घसीटे जाने के कारण लगीं।

आपको बता दें, अंजलि की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी थी और कार में फंस गयी अंजलि को वे लोग करीब 13 किलोमीटर तक सड़कों पर घसीटते रहे जिससे उसकी मौत हो गई। अंजलि का शव बाहरी दिल्ली के कंझावला इलाके में सड़क किनारे पड़ा मिला था।

आरोपी हरियाणा के मुरथल में एक ढाबे पर खाना खाने गए थे और घटना के समय वे नशे में थे। वहीं दूसरी तरफ अंजलि की सहेली का कहना है कि, वे शनिवार रात अपने दोस्तों से मिलने के लिए एक होटल में गई थीं। अंजलि ने शराब पी हुई थी और नशे में थी। उसने बताया कि मैंने कहा कि मैं स्कूटी चलाउंगी तो अंजलि ने कहा कि अगर उसे स्कूटी नहीं चलाने दी तो वह चलते दुपहिया वाहन से कूद जाएगी।

उसने आगे कहा कि, मैंने उसे स्कूटी चलाने दी। कुछ दूर ही चलने के बाद हमारी स्कूटी की टक्कर एक ट्रक से होने से बची। फिर हम वहां से चले और आगे बढ़े। लेकिन एक अन्य कार ने हमारी स्कूटी को टक्कर मार दी। अंजलि कार के नीचे फंस गई, जबकि मैं सड़क की दूसरी ओर जा गिरी।“