आदित्य ठाकरे का बड़ा दावा – ‘सीएम शिंदे को इस्तीफा देने को कहा गया है’

महाराष्ट्र की राजनीति लगातार दिलचस्प होती जा रही है। अब उद्धव ठाकरे शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देने को कहा गया है। उन्होंने राज्य की राजनीति और सरकार में ‘बड़े बदलाव’ का भी दावा किया है।

आदित्‍य के इस दावे कि ‘एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है’, ने राज्य की राजनीति में गर्माहट ला दी है। महाराष्ट्र में यह चर्चा तेज है कि अजित पवार और आठ अन्य राकांपा विधायकों के मंत्री बनने के बाद शिंदे गुट में बेचैनी है क्योंकि उनकी कुर्सी खतरे में पड़ गयी है।

पिछले दो दिन में शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के बीच एक से ज्यादा बार लंबी बैठकें हुई हैं। जिनसे इन कयासों को और हवा मिली है कि शिंदे की कुर्सी खतरे में है। उधर अब आदित्य ठाकरे के दावे ने राजनीति में हलचल मचा दी है।

आदित्य ठाकरे ने पत्रकारों से कहा – ‘मैंने सुना है कि सीएम को इस्तीफा देने के लिए कहा गया है और कुछ बदलाव (सरकार में) हो सकता है। हाल में उद्धव शिव सेना के  बड़े नेता संजय राऊत ने दावा किया था कि राकांपा नेता अजित पवार के राज्य सरकार में शामिल होने के बाद से शिंदे के समूह के करीब 17 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं।

उधर शिंदे लगातार कह रहे हैं कि उनकी पद छोड़ने की कोई योजना नहीं और एनसीपी के बागियों को लेकर शिवसेना में कोई विद्रोह नहीं है। उनके समर्थक नेता उदय सामंत ने कहा – ‘हम इस्तीफा देने वाले नहीं, बल्कि लेने वाले हैं। उनका नेतृत्व सभी को साथ लेकर चलने और धैर्य रखने का है। सभी विधायकों, सांसदों ने एकनाथ शिंदे पर भरोसा जताया है। शिंदे को बदनाम करने के लिए ख़बरें उड़ाई जा रही हैं।’