आईएमडी ने जारी किया अलर्ट कहा- अगले 24 घंटे में विकराल रूप ले सकता है चक्रवाती तूफान बिपरजोय

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को चक्रवाती तूफान बिपरजोय के अगले 24 घंटों में तेज होने की उम्मीद जताई है। अगले 36 घंटों में चक्रवात बिपरजोय के तेज होने के पूर्वानुमान के चलते आईएमडी ने मछुआरों को भी सलाह दी है कि वे केरल, कर्नाटक और लक्षद्वीप के तट से दूर समुद्र में न जाएं।

आईएमडी ने ट्वीट कर कहा कि, “9 जून को आर्इएसटी 2330 बजे आर्इएसटी पर 16.0N और 67.4E लंबे अक्षांश के पास पूर्व-मध्य अरब सागर पर बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजोय अगले 24 घंटों के दौरान और तेज होने और इसके उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है।”

इस चक्रवाती तूफान की ऊंची लहरें अरब सागर तट पर वलसाड में देखी गई है। और एहतियातन तीथल बीच को 14 जून तक पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है।

वलसाड तहसीलदार टीसी ने कहा कि, “हमने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने के लिए कहा और वे सभी वापस आ गए हैं। लोगों को जरूरत पड़ने पर समुद्र के किनारे गांव में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। उनके लिए आश्रय बनाए गए हैं, हमने 14 जून तक पर्यटकों के लिए तीथल बीच को बंद कर दिया है।”

शुक्रवार को तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की कोझिकोड और कन्नूर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।