आंध्र प्रदेश रेल हादसा:  हादसे में मारे गए लोगों की संख्या पहुंची 14 तक

आंध्र प्रदेश के विजयानगरम में रविवार को हुए रेल हादसे में अब तक मरने वालों की संख्या 14 तक पहुंच गई है। वाल्टेयर डिवीजन के डिविजनल रेलवे मैनेजर का कहना है कि विशाखापत्तनम-रायगढ़ ट्रेन के लोको पायलट ने गलती से रेड सिग्नल पार किया था जिसकी गलती की वजह से ट्रेन विशाखापट्टनम-पालासा ट्रेन से जा टकराई। विशाखापट्टनम-पलासा उसी ट्रैक पर थी जिस पर विशाखापत्तनम रायगढ़ ट्रेन थी। और इन दोनों ही ट्रेनों में कवच सिस्टम मौजूद नहीं था।

पूर्वी तटीय रेलवे के सीपीआरओ बिस्वजीत साहू का कहना है कि राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है अब ट्रैक पर रेल संचालन बहाली पर फोकस किया जा रहा है। इस हादसे के चलते अब तक कुल 18 ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है और 22 ट्रेनों का रूट बदला गया है। हम कोशिश कर रहे है कि शाम चार बजे तक प्रभावित रूट पर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हो सके।

रेल मंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को ढाई लाख रुपये और सामान्य रूप से घायल लोगों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

बता दें, वाल्टेयर डिवीजन के डिविजनल रेलवे मैनेजर सौरभ प्रसाद का कहना है कि भारी मशीन और क्रेन्स बुला ली गई है राज्य सरकार और अग्निशमन विभाग के साथ समन्वय करके काम किया जा रहा है