पीएम कल १० बजे देश को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सुबह १० बजे देश को संबोधित करेंगे। अभी यह पता नहीं है कि अपने संबोधन में वे क्या ऐलान करेंगे। वे किसानों और मजदूरों के लिए पैकेज का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि आपसी दूरी बनाए रखने को अभी जारी राख्या जाएगा, लिहाजा संभावना यही है कि लॉक डाउन चरणवद्ध तरीके से ही ख़त्म किया जाएगा।

अभी तक यह कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है लेकिन साथ ही पीएम कुछ रियायतों का भी ऐलान कर सकते हैं। वैसे अभी तक ज्यादातर विशेषज्ञ और राज्यों के मुख्यमंत्री भी लॉक डाउन कमसे काम ३० अप्रैल तक बढ़ाने का समर्थन करते दिखे हैं।

लॉक डाउन का फायदा दिखा है और यह भी दिख रहा है कि देश में कोरोना के मामले भी बढ़ रहे हैं। मरने वालों की संख्या भी ३०० के पार चली गयी है। ऐसे में लॉक डाउन को इस मौके पर ख़त्म करना बहुत नुकसानदेह साबित हो सकता है।

दूसरे गरीबों, मजदूरों और किसानों को लॉक डाउन से बहुत मुश्किल दौर देखना पड़ रहा है। यह माना जा रहा है कि मजदूर और गरीब लॉक डाउन अचानक लगने और उनका कोइ इंतजाम न किये जाने से सरकार से नाराज हैं। लिहाजा उनके लिए मोदी पैकेज का ऐलान कर सकते हैं।