हिन्दू महापंचायत में भड़काऊ भाषण को लेकर नरसिंहानंद सरस्वती पर मामला दर्ज

दिल्ली पुलिस ने राजधानी के बुराड़ी में हिन्दू महापंचायत में यति नरसिंहानंद सरस्वती के भड़काऊ भाषण देने को लेकर मामला दर्ज कर लिया है। उनके खिलाफ कुछ समय पहले हरिद्वार में भी ऐसे ही आरोप पर मामला दर्ज हुआ था। इस कार्यक्रम की कवरेज के लिए गए महिला सहित दो पत्रकारों ने उनसे मारपीट और छेड़खानी का आरोप भी लगाया है।

जानकारी के मुताबिक यति नरसिंहानंद सरस्वती के भड़काऊ भाषण का वीडियो भी सामने आया है। हिन्दू महापंचायत भड़काऊ भाषण मामले पर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि महापंचायत करने के लिए आयोजकों की तरफ से इजाज़त जरूर मांगी गई थी लेकिन बुराड़ी मैदान, जो डीडीए के तहत है, उससे आयोजकों ने इजाज़त नहीं ली थी।

यही नहीं दिल्ली पुलिस ने भी कार्यक्रम के लिए मंजूरी नहीं दी थी लेकिन इसके बावजूद 3 मार्च को बुराड़ी ग्राउंड में हिन्दू महापंचायत आयोजित की गई जिसमें करीब 700-800 लोगों ने हिस्सा लिया। आरोप है कि महापंचायत में डासना मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती और सुदर्शन न्यूज़ के संपादक सुरेश चव्हाण ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण दिए।

इस घटना में मुखर्जी नगर थाने में आईपीसी 188/153ए के तहत केस दर्ज किया गया है। एक न्यूज पोर्टल की महिला समेत दो पत्रकारों ने आरोप लगाया है कि वो इस कार्यक्रम को कवरेज़ के बाद जब बाहर निकल रहे थे तब महापंचायत में आए लोगों ने उनके साथ मारपीट और महिला पत्रकार से छेड़खानी की। यहाँ तक कि उनका पहचान पत्र और मोबाइल छीनने की कोशिश भी की गयी। इस मामले में आईपीसी 354/323/341/379/356/34 आईपीसी के तहत मुखर्जी नगर थाने में केस दर्ज किया गया है। एक स्वतंत्र पत्रकार ने भी शिकायत की कि महापंचायत में उसके साथ मारपीट हुई है। इस मामले में आईपीसी 323/341 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बता दें यति नरसिंहानंद सरस्वती बुराड़ी की हिन्दू महापंचायत में कहा – ‘साल 2029 में देश (भारत) का प्रधानमंत्री मुसलमान होगा। उसके बाद हिंदुओं का कत्लेआम होगा और हिंदुओं को बचाने के लिए कोई नहीं होगा। जैसे कश्मीरी अपनी जमीन जायदाद बहन बेटियों को छोड़कर भागे थे, आने वाले वक्त में ऐसा नजारा देश के अन्य जगहों पर भी होगा।’