सिखों के पवित्र स्थल करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में डांस पार्टी और मांसाहारी भोज के आयोजन पर भड़का सिख समुदाय

पाकिस्तान स्थित सिखों के पवित्र स्थल करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में डांस पार्टी करने और शराब के साथ मांसाहारी भोज का आयोजन करने पर श्रद्धालुओं में काफी आक्रोश है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (डीएसजीएमसी) के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया एक्स पर एक नाच-गाने और पार्टी करने का वीडियो जारी किया है और लिखा कि पाकिस्तान सरकार से आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई के लिए कहा है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक्स कर कहा कि, “पाकिस्तान सरकार के फिर एक बार सिख विरोधी फैसले को देखकर स्तब्ध हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाक सरकार ने एक गैर-सिख मोहम्मद लतीफ को पीएमयू करतारपुर कॉरिडोर का सीईओ नियुक्त किया। सिख मर्यादा के बारे में कोई जानकारी नहीं रखने वाले गैर-सिख को यह बड़ी जिम्मेदारी देने से सिख भावनाओं को ठेस पहुंची है।”

वहीं दूसरी तरफ एसजीपीसी के प्रवक्ता गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने कहा कि, “पूरा सिख समुदाय इस शर्मनाक घटना की निंदा करता है। पाकिस्तान सरकार को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। मैं अनुरोध करता हूं कि अकाल तख्त करतारपुर साहिब के जत्थेदार इस पर अपना रुख स्पष्ट करें।”

बता दें, बताया जा रहा है कि 18 नवंबर को गुरूद्वारा श्री दरबार साहिब परिसर में करतारपुर साहिब कॉरिडोर के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के सीईओ सैयद अबू बकर कुरेशी द्वारा पार्टी आयोजित की गर्इ थी। इस पार्टी में नारोवाल के जिला पुलिस अधिकारी मोहम्मद शारूख समेत अन्य 80 लोग शामिल हुए थे।