राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने राज्य में दंगे करवाए, तुष्टिकरण के अलावा और कुछ नहीं करती- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चुनावी राज्य राजस्थान के पाली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से ऊपर और कुछ नहीं है, यहां की कांग्रेस सरकार के लिए परिवारवाद ही सबकुछ है। दुर्भाग्य से यहां पिछले पांच साल जो कांग्रेस सरकार रही है उसने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “पाली कभी पाला बदलता नहीं है हिंदुस्तान में कही भी जाकर देखिए खासकर गुजरात में तो कोई जिला ऐसा नहीं मिलेगा, जहां पाली वाला भाजपा का झंडा लेकर न खड़ा हो। आज बड़े विश्वास से मैं दो बात बोल रहा हूं- पहली, पाली का भाजपा कार्यकर्ता और सोजत की मेहंदी का रंग, ये कभी भी उतरते नहीं हैं। दूसरी, पिछले कुछ दिनों से मैं राजस्थान में जहां-जहां गया हूं वहां एक स्वर में एक ही आवाज सुनाई दे रही है जन जन की है यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार।”

राज्य की अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “राजस्थान में ऐसी सरकार जरूरी है जो प्रदेश के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दे। दुर्भाग्य से यहां पिछले 5 साल जो कांग्रेस सरकार रही है उसने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया है। यहां की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ भी नहीं हैं। यहां की कांग्रेस सरकार के लिए परिवारवाद ही सबकुछ है यहां कि कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण के अलावा कुछ नहीं सोचती। तुष्टिकरण की राजनीति का असर क्या होता है ये राजस्थान ने बीते पांच वर्षों में झेला है।”

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, “कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में झोंक दिया। दंगों और आतंकी मानसिकता वालों के हौसले बुलंद हो गए। सौहार्द की इस धरा पर ऐसी-ऐसी घटनाएं। कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन की यह पहली हरकत नहीं है सनातन को लेकर इन्होंने क्या-क्या कहा है ये पूरे देश ने देखा है। कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का ऐलान कर रहे हैं। सनातन को खत्म करने का मतलब है राजस्थान की संस्कृति को खत्म करना, क्या आप ये करने देंगे?”

कांग्रेस को महिला विरोधी पार्टी बताते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि, “जब से महिलाओं को आरक्षण देने वाला कानून नारीशक्ति वंदन अधिनियम पारित हुआ है तब से इन्होंने महिलाओं के विरुद्ध अभियान छेड़ दिया है। घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने बहुत ही आपत्तिजनक टिप्पणियां हमारी माताओं-बहनों के लिए की हैं। बिहार के मुख्यमंत्री ने तो विधानसभा में महिलाओं के प्रति घोर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है लेकिन कांग्रेस के किसी भी नेता ने इस पर कुछ नहीं बोला। यहीं कांग्रेस का असली चेहरा है।”