सिक्किम में सेना का वाहन गहरी खाई में गिरा; 16 जवानों की मौत, चार घायल

एक बड़े हादसे में सिक्किम के जेमा लाचेन इलाके में शुक्रवार को सेना के एक ट्रक के गहरी खाई में गिर जाने से 16 जवानों की मौत हो गई है। चार जवानों को बचा लिया गया है जो घायल हैं। मरने वालों में तीन जेसीओ शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब पहाड़ी इलाके में एक गहन मोड़ पर चालक ने ट्रक पर से नियंत्रण खो दिया और वह नीचे जा गिरा। सेना ने एक बयान में बताया है कि यह हादसा सिक्किम के लाचेन में हुआ है।

हादसे में तीन जेसीओ समेत 16 जवानों की मौत हो गयी है जबकि चार घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसे का शिकार होने वाले ट्रक के पीछे सेना के ही  दो और वाहन भी आ रहे थे।

तीनों वाहन आज सुबह चटन से निकले और जो थंगू की ओर जा रहे थे। घटना के बाद सेना की इमरजेंसी रेस्क्यू टीम ने हेलीकॉप्टर के जरिए 4 घायल जवानों को बाहर निकाला। शवों को भी हेलीकॉप्टर के जरिए निकाला गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। उन्होंने घटना में जान गंवाने वाले जवानों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी घटना पर दुख जताया है।