श्रीनगर लाल चौक पर तिरंगा फहराते चार भाजपा कार्यकर्ता पकड़े, जम्मू में पीडीपी दफ्तर पर तिरंगा फहराया

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के झंडे वाले ब्यान के विरोध में  भाजपा कार्यकर्ताओं ने जहां जम्मू में पीडीपी के दफ्तर के बाहर जमकर नारेबाजी की और तिरंगा फहराया वहीं श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश की। पुलिस ने उसके चार कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।

भाजपा ने सोमवार को जम्मू कश्मीर में तिरंगा रैली निकाली और महबूबा मुफ्ती के बयान का विरोध किया। जम्मू में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना की अगुवाई में कई स्थानों पर तिरंगा रैली निकाली गई। उधर कुपवाड़ा के भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर  में लाल चौक तिरंगा फहराने की कोशिश की। लाल चौक पर क्लॉक टावर में पुलिस  ने उन्हें पकड़ लिया और चार भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

भाजपा ने आज जम्मू क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में तिरंगा रैली निकाली। जम्मू में उन्होंने पीडीपी कार्यालय पर तिरंगा फहराया और भारत माता की जय के नारे लगाए।  रविवार को भी एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जम्मू में पीडीपी के कार्यालय के बाहर नारेबाजी की थी।

ख़बरों के मुताबिक श्रीनगर में टैगोर हॉल से लेकर शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशनल सेंटर तक भाजपा कार्यकर्ताओं ने तिरंगा रैली निकाली। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती के खिलाफ प्रदर्शन किया।

बता दें भाजपा पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के हाल में दिए एक बयान का विरोध कर रही है। मुफ्ती ने कहा था – ‘मैं तब तक तिरंगा नहीं उठाऊंगी जब तक धरा 370 को बहाल नहीं किया जाता। जब हमारा ये झंडा वापस आएगा, हम उस (तिरंगा) झंडे को भी उठा लेंगे। हमारा झंडा हमारे आईन का हिस्सा है, हमारा झंडा तो ये (हल वाला झंडा) है और उस झंडे (तिरंगे) से हमारा रिश्ता इस झंडे ने ही बनाया है।’

यह भी बता दें कि कश्मीर में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत छः मुख्यधारा की पार्टियों ने साझा रूप से अनुच्छेद 370 को वापस लाने की मांग की है। इन दलों ने एक साझा गठबंधन बनाते हुए गुपकार समझौता किया है और एनसी नेता फारूक अब्दुल्ला को अपना नेता बनाया है।