विपक्षी दलों की पटना के बाद दूसरी बैठक बेंगलुरु में 24 दल होंगे शामिल

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक 17-18 जुलाई को होने जा रही हैं। इस बैठक में 24 दलो के शामिल होने जा रहे है। इससे पहले पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में कुल 15 दल शामिल हुए थे।

इस बैठक में आरएलडी के जयंत चौधरी, टीएमसी, डीएमके, आप, जेडीयू, आरजेडी, सीपीएम, सीपीआई, एनसीपी, शिवसेना, समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, सीपीआई एमएल, जेएमएम, आरएसपी, आईयूएमएल, केरल कांग्रेस एम, वीसीके, एमडीएमके, केरल कांग्रेस (जे), फॉरर्वड ब्लॉक शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार विपक्षी दलों की बेंगलुरु में होने वाली दूसरी बैठक में सोनिया गांधी के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। सोनिया गांधी ने सभी पार्टियों को डिनर पर भी बुलाया है इसमें आप को भी न्योता दिया गया है। डिनर का आयोजन 18 जुलाई को होने वाली बैठक से एक दिन पहले किया जा सकता है।

बता दें, बेंगलुरु की बैठक में तीन वर्किंग ग्रुप बनाए जाएंगे। इसमें कॉमन एजेंडा तैयार करना और सामान मुद्दों को तलाशना जिस पर समूचा विपक्ष इकट्ठा होकर चुनाव लड़ सके।

दूसरा वर्किंग ग्रुप राज्यों में गठबंधन की रूपरेखा तैयार करेगा। इसमें पहले से तय होगा कि क्षेत्रीय दलों के साथ यह गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव के लिए हैं। इसमें बीजेपी के खिलाफ एक उम्मीदवार कैसे उतारे इस पर चर्चा होगी। तीसरे वर्किंग ग्रुप में विपक्ष की साझा रैलियों की तारीखों पर काम करना है।