लॉक डाउन-२ : फ्लाइट्स, ट्रेन, मेट्रो भी ३ मई तक बंद

आज घोषित लॉक डाउन की १९ दिन की और अवधि यानी ३ मई तक देश में सभी अंतर्राष्टीय, घरेलू उड़ानें, सभी ट्रेनें और मेट्रो भी बंद रहेंगे। पीएम ने आज सुबह ही लॉक डाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है। इस बीच कांग्रेस ने लॉक डाउन ३ मई तक बढ़ाने का स्वागत किया है लेकिन गरीबों और मजदूरों के लिए पैकेज जारी करने की मांग की है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मोदी के देश के नाम संबोधन के बाद कहा कि सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स ३ मई तक बंद रहेंगी। मंत्रालय ने कहा कि सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स भी ३ मई की रात ११.५९ बजे तक बंद रहेंगी। इससे पहले सभी उड़ानें १४ अप्रैल तक के लिए बंद थी, लेकिन अब लॉकडाउन पार्ट-२ के ऐलान के बाद फ्लाइट भी बंद रहेंगी।

उधर रेलवे का बयान है कि सभी पैसेंजर ट्रेन लॉकडाउन जारी रहने तक ही बंद रहेंगी यानी ३ मई तक कोई भी पैसेंजर ट्रेन नहीं चलेगी। मेट्रो सेवा भी पहले की तरह ही बंद रहेगी। बसों को लेकर हालांकि, अभी कोई जानकारी नहीं है। वैसे वर्तमान परिस्थिति में बसों के चलने की संभावना कतई नहीं है। परिवहन खोलने को लेकर मुख्यमंत्रियों ने भी आना किया था।

उधर रबी की फसल कटाई का वक्त है लिहाजा किसानों के लिए दिक्क्तें हैं। न  मजदूर मिल पा रहे हैं न ही मशीनों की आवाजाही है। पीएम ने आज जरूर कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर प्रयास कर रही हैं कि किसानों को कम से कम दिक्कत हो लेकिन इसका कोइ रास्ता नहीं सुझाया गया है।