लाहौर में आतंकी सरगना हाफिज सईद के घर के बाहर बड़ा धमाका

आतंकी सरगना हाफिज सईद के पाकिस्तान के लाहौर स्स्थित घर के बाहर अब से कुछ देर पहले जबरदस्त ब्लास्ट हुआ है। अभी यह पता नहीं है कि इसमें हाफिज सईद को कोई नुक्सान पहुंचा है या नहीं, लेकिन 10 से ज्यादा लोगों के गंभीर घायल होने की खबर है। वीडियो में उसके घर के परखचे उड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। सईद भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी है। अभी किसी ने इस हमले का जिम्मा नहीं लिया है।
जानकारी के मुताबिक घायलों को जिन्नाह अस्पताल में भर्ती किया गया है। लाहौर के जवाहर टाउन इलाके में यह ब्लास्ट हुआ है। धमाके की आवाज दूर-दूर तक सूनी गयी जिससे पता चलता है कि यह धमाका बहुत बड़ा था। वहां आसपास भवनों को इस ब्लास्ट से नुक्सान पहुँचाने की भी खबर है।
अभी यह भी जानकारी नहीं है कि ब्लास्ट के समय हाफीज सईद घर पर ही था या बाहर कहीं था। लेकिन शुरुआती तौर इस संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि ब्लास्ट सईद को निशाना बनाकर किया गया हो। सईद भारत का भी मोस्ट वांटेड आतंकी है। अभी किसी ने इस हमले का जिम्मा नहीं लिया है। वीडियो में उसके घर के परखचे उड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।
ब्लास्ट की सूचना मिलते ही वहां पाकिस्तान एजेंसियों के लोग पहुँच गए और इलाके को घेरे में ले लिया गया है। ब्लास्ट के सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में लोग धमाके वाली जगह से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहां धुआं दिखाई दे रहा है और भवनों का मलवा सड़क पर बिखरा पड़ा है। वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है।