राहुल गांधी आज कैथांगु परियोजना के तहत बनाए गए घरों की चाबियां आम लोगों को सौंपेंगे, अंबेडकर मेमोरियल कैंसर सेंटर का उद्घाटन करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी बहाल होने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वयनाड के दो दिवसीय दौरे पर आज (शनिवार) उनका पहला दौरा है। केरल कांग्रेस में राहुल गांधी के दौरे के लिए काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

मोदी सरनेम मानहानि मामले में सप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के सजा पर रोक लगा दी थी। राहुल का आज 3.30 बजे कलपेट्टा स्थित नए बस स्टैंड परिसर में स्वागत होगा और इस दौरान वे कैथांगु परियोजना के तहत बनाए गए घरों की चाबियां आम लोगों को सौंपेंगे।

अगले दिन यानी रविवार को दोपहर 12 बजे जिले के नल्लूरनाडु में अंबेडकर मेमोरियल कैंसर सेंटर में स्थापित एक हार्इ-टेंशन ट्रांसफोर्मर का उद्घाटन करेंगे। वह शाम 6.30 बजे कोझिकोड जिले के कोडानचेरी में एक सामुदायिक विकलांगता प्रबंधन केंद्र की आधारशिला भी रखेंगे।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष वीटी सिद्की ने मंगलवार को कहा कि, “राहुल गांधी 12 अगस्त को वायनाड आ रहे हैं। हम उनके लिए गर्मजोशी से स्वागत की व्यवस्था करने जा रहे हैं और तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक है। 12 और 13 अगस्त को वह यहां रहेंगे।”

आपको बता दें, वायनाड संसदीय सदस्यता जाने के बाद 10 अप्रैल को आखिरी बार राहुल गांधी वयनाड गए थे। इस दौरान गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि, “मेरी संसद सदस्यता छीन ली गर्इ, मेरा घर छीन लिया, मेरे पीछे पुलिस लगा दी, लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता हैं। 50 बार मेरा घर ले लो, लेकिन मैं भारत और वयनाड के लोगों के मुद्दों को उठाता रहूंगा। सांसद तो बस एक टैग है। यह एक पद है इसलिए बीजेपी टैग हटा सकती है, वे पद ले सकते हैं, वे घर ले सकते हैं और वे मुझे जेल में भी डाल सकते हैं, लेकिन वे मुझे वयनाड के लोगों का प्रतिनिधि करने से नहीं रोक सकते हैं।”