मोदी बोले विपक्ष ‘भ्रष्टाचार की दुकान’, पोर्ट ब्लेयर एयरपोर्ट भवन उद्घाटित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्ष पर हमला करते हुए हुए उसे ‘भ्रष्‍टाचार की दुकान’ बताया जबकि कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा ‘एक चेहरे पे कई चेहरे लगा लेते हैं लोग’। मोदी ने यह आरोप अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नई इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग के उद्घाटन पर लगाए।

पोर्ट ब्लेयर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की नई इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग शंख के आकार की  है और इसपर करीब 710 करोड़ रुपये की लागत आई है। नया टर्मिनल भवन सालाना करीब 50 लाख यात्रियों के लिए सक्षम होगा। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि ज्यादा फ्लाइट्स और ज्यादा पर्यटक आने का सीधा मतलब है ज्यादा से ज्यादा रोजगार।

उन्होंने कहा कि पोर्ट ब्लेयर की इस नई टर्मिनल बिल्डिंग से ईज और ट्रैवल बढ़ेगा, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस बढ़ेगा और कनेक्टिविटी भी बेहतर होगी। साथ ही पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा।

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा – ‘उनके चेहरे के पीछे कई चेहरे हैं। ये जातिवाद, भ्रष्टाचार की दुकान खोलकर बैठे हैं। विपक्ष का लक्ष्य सबसे पहले परिवार है। इनका एक ही एजेंडा परिवार बचाओ है। आजकल वे बेंगलुरु में जुटे हैं। वे घोटालों पर चुप हो जाते हैं और भ्रष्‍टाचार की गारंटी देते हैं।’

विपक्ष पर हमला करते हुए मोदी ने कहा – ‘ये दल उन्हीं कामों को प्राथमिकता देते थे, जिसमें इनका खुद का भला हो, इनके परिवार का भला हो। नतीजा ये हुआ कि हमारे आदिवासी क्षेत्रों और द्वीपों की जनता विकास से वंचित रही, विकास के लिए तरसती रही। लंबे समय तक भारत में विकास का दायरा कुछ बड़े शहरों और कुछ क्षेत्रों तक सीमित रहा।’