मैं अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं : राहुल गांधी

ट्वीट - पार्टी महीने में चुने नया अध्यक्ष, वोरा बने अंतरिम अध्यक्ष

अध्यक्ष के रूप में खुद को करीब डेढ़ साल तक मिले मौके के लिए पार्टी जनों और देश की जनता का आभार जताते हुए राहुल गांधी ने बुधवार को साफ़ कर दिया कि वे अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं। साथ ही उन्होंने पार्टी से कहा कि एक महीने के भीतर नए अध्यक्ष का चुनाव करवाया जाए। खबर है कि फिलहाल मोती लाल वोरा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष होंगे।
अपने फैसले पर अड़े रहते हुए राहुल गांधी ने तमाम पार्टी नेताओं के आग्रह को न मानते हुए अपना इस्तीफा वापस लेने से इंकार करते हुए साफ़ कर दिया कि वे अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं। वैसे राहुल ने कहा कि उन्होंने सीडब्ल्यूसी बैठक में जब  इस्तीफे का ऐलान किया था तभी नया अध्यक्ष चुनने का काम हो जाना चाहिए था।
राहुल गांधी ने ट्ववीट करके साफ़ कर दिया कि वह किसी भी कीमत पर इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। उन्हें करीब से जानने वाले कहते हैं कि राहुल इस्तीफे को लेकर कोइ ”राजनीतिक नाटक” नहीं कर रहे थे। वे इस्तीफे को लेकर गंभीर थे। अब राहुल गांधी ने कहा है कि पार्टी जल्द से जल्द इस पद के लिए चुनाव करे। उनके मुताबिक पार्टी नया अध्यक्ष चुनने में काफी देर कर रही है।
राहुल ने कहा है कि पार्टी को जल्द वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाकर इस पर फैसला करना चाहिए। उन्होंने यह भी साफ़ कर दिया है कि इस प्रक्रिया का वह हिस्सा नहीं होंगे। ”कमेटी की बैठक कब बुलाई जाएगी, ये भी समिति के सदस्य ही तय करेंगे, मैं बैठक नहीं बुलाउंगा।”