महज 1500 रुपए के लिए दलित महिला को निर्वस्त्र कर पीटा और पेशाब पीने पर किया मजबूर: बिहार

बिहार की राजधानी पटना में रविवार को एक दलित महिला को 1500 रुपए उधार का सूद नहीं देने पर न सिर्फ बेरहमी से नंगा करके पीटा गया बल्कि उसे पेशाब पीने के लिए मजबूर किया गया।

आशा देवी पीड़िता ने बताया कि रात्रि 10 बजे के आस पास वह अपने घर के बाहर लगे नल से पानी ले रही थी। पंचायत के एक दबंग ने पति को बंधक बनाकर रखने की बात कह कर अपने घर ले गया। दबंग व्यक्ति प्रमोद सिंह ने हमे अपने घर पर ले जाकर बहुत बेदर्दी से मारपीट की। मुझे नंगा कर लाठी डंडे से पीटा।

महिला ने बताया कि मेरे पति ने कर्ज के तौर पर 1500 रूपये लिए थे। जिसकी अदायगी कर दी गई थी। इसके बावजूद दबंगई के बल पर कर्ज के अतिरिक्त सूद के रूप में पैसा पूर्व से मांगा जा रहा था। और इसको लेकर प्रमोद सिंह गाली-गलौज व जान से मारने की धमकियां भी देता रहता था।

उन्होंने आगे बताया कि, मैं किसी तरह से वहां से अपनी जान बचाकर नग्न अवस्था में ही अपने घर की ओर भागी। रास्ते में मिले हमारे भैसुर ने फौरन हमें घर ले जाया। इसके बाद परिवार वालो ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी और पीड़ित को थाना ले जाया गया।

पीड़िता को फिलहाल खुसरूपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। और उसकी इंजरी रिपोर्ट थाने में भेज दी गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकारी अस्पताल पहुंचकर खुसरूपुर थाना ने पीड़िता से बयान भी दर्ज करा लिया है।