कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने भारत-कनाडा के रिश्तों को बताया महत्वपूर्ण

कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने भारत के साथ अपने देश के रिश्तो को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि, “हम समझते हैं कि भारत के साथ हमारे रिश्तों के संबंध में यह एक चुनौतीपूर्ण मुद्दा हो सकता है और यह साबित भी हुआ है। इसके साथ ही ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम यह सुनिश्चित करें। हम पूरी जांच करें और सच्चाई तक पहुंचें।”

बता दें कनाडा के रक्षा मंत्री का ब्यान ग्लोबल न्यूज के बिल ब्लेयर के हवाले से कहा गया है। साथ ही एक शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने कहा कि, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत के खिलाफ बड़े आरोप के पीछे की वजह फाइव आईज एलाइंस (खुफिया एलाइंस) के बीच साझा की गर्इ खुफिया जानकारी थी। इसी वजह से कनाडा के पीएम निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संलिप्तता का आपत्तिजनक आरोप लगाया था।

आपको बता दें, पिछले हफ्ते कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड को लेकर भारत पर गंभीर आरोप लगाया था। ट्रूडो ने आरोप लगाते हुए कहा था कि, निज्जर की गोली मारकर हत्या के पीछे भारत सरकार के एजेंट हैं। हालांकि भारत ने ट्रूडो के आरोपों को बेतुका बताते हुए खारिज कर दिया था।