मणिपुर के खोइजुमंतबी में हिंसा में तीन लोगों की मौत, नेशनल हाईवे- 2 खुला

तमाम आरोपों- प्रत्यारोपों के बीच मणिपुर में हिंसा जारी है। राज्य में ताजा हिंसा में विष्णुपुर जिले में तीन लोगों की जान चली गयी है। राज्य में चल रही जातीय हिंसा के बीच नेशनल हाईवे- 2 खोल दिया गया है। राज्य की इस हिंसा में अब तक 120 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के खोइजुमंतबी गांव में ताजा हिंसा में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। ये तीनों ग्राम स्वयंसेवक थे और एक अस्थायी बंकर में इलाके की निगरानी कर रहे थे। कुछ अज्ञात बंदूकधारियों के साथ गोलीबारी में उनकी जान चली गयी।

पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले जो गोलीबारी हुई थी उसमें भी पांच लोग घायल हो गए थे और उन्हें इंफाल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मणिपुर में लगातार हिंसा की खबर सामने आ रही हैं।

उधर एक अच्छी खबर भी है। यूनाइटेड पीपुल्स फ्रंट (यूपीएफ) और कुकी नेशनल ऑर्गेनाइजेशन (केएनओ) ने कांगपोकपी जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-2 को खोल दिया है। ये दोनों संगठन कुकी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, जिन्होंने इस हाईवे को दो महीने से बंद किया हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील पर उन्होंने यह राजमार्ग खोला है।