बिहार के बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बेपटरी होने से चार की मौत, 80 यात्री घायल

बिहार के बक्सर के पास नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बुधवार की रात बेपटरी होने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा बक्सर जंक्शन से ट्रेन खुलने के कुछ देर बाद रघुनाथपुर पूर्वी गुमटी के पास हुआ।

जानकारी के अनुसार ट्रेन की 24 बोगियां बेपटरी हुई जिनमें से दो बोगी पलट गई और एक बोगी बेपटरी हो गई व दूसरी से टकराने के बाद किनारे गिर गई।

पूर्व मध्य रेलवे की ओर से अभी कोई आधिकारिक सूचना घायलों से संबंधित नहीं है। जिला प्रशासन ने 60 से 70 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है।

घटनास्थल पर राहत कार्य में लगे लोगों ने अब तक चार लाशे निकाले जाने की बात कही है। वहीं जिलाधिकारी ने चार मौतों की पुष्टि की है। राहत बचाव कार्य में 50 से 52 लोगों के चोटिल होने की जानकारी दी है।

इस दुर्घटना पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि, “भयावह दृश्य है। यहां की जनता ने जिस प्रकार से राहत बचाव कार्य में सहयोग किया वह सराहनीय है। यहां के लोगों ने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं, जिलाध्यक्ष को जानकारी दी। मैंने रेल मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री के कार्यालय तक जानकारी दी। राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है। आसपास के अस्पतालों को जानकारी दी गर्इ। रेलवे की टीम आ चुकी है, हम परिचालन की व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे हैं। जांच पड़ताल चल रही है।”