पीएम मोदी की फ़िरोज़पुर रैली रद्द, दिल्ली वापस लौटे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अब से कुछ देर बाद पंजाब के फिरोजपुर में भाजपा के प्रचार की शुरुआत के लिए होने वाली चुनाव रैली रद्द कर दी गयी है। किसानों और लोगों के विरोध के चलते हुसैनवाला से जाते हुए उन्हें एक फ्लाईओवर पर 15 मिनट रुकना पड़ा। वहां बारिश भी काफी ज्यादा थी। गृह मंत्रालय ने इसे सुरक्षा में चूक बताते हुए पंजाब सरकार से जवाब तलबी की है। यह भी बता दें कि पंजाब के नौ किसान संगठनों ने पीएम मोदी की रैली का विरोध किया था।

प्रधानमंत्री रैली रद्द होने के बाद दिल्ली वापस लौट गए हैं। पीएम मोदी बुधवार सुबह ही फिरोजपुर पहुंच गए थे। जब पीएम मोदी फिरोजपुर के हुसैनी वाला से वापस आ रहे थे, एक फ्लाईओवर पर किसानों/लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया। पीएम वहां 15 मिनट तक फंसे रहे। वैसे बुधवार सुबह से ही फिरोजपुर में भारी बारिश भी हो रही है।

पंजाब के किसान संगठन पीएम मोदी के पंजाब दौरे का जबरदस्त विरोध कर रहे थे। फिरोजपुर की ओर से जाने वाले कई रास्ते किसान संगठनों ने मंगलवार को ही जाम कर दिए थे। किसान मांग कर रहे हैं की एमएसपी की गारंटी सहित उनकी मांगें पूरी होने की घोषणा हो, तभी पीएम पंजाब आएं।

अपने दौरे में पीएम को कई उद्घाटन भी करने थे। इनमें दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और कपूरथला-होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज शामिल थे।