नेतन्याहू की इजराइल की सत्ता में वापसी; उनके आते ही गाजा ने दागे रॉकेट, लक्ष्य से दूर गिरे

इजराइल में बेंजामिन नेतन्याहू एक बार सत्ता में लौट आये हैं। उनके चुनाव जीतने की आधिकारिक घोषणा के कुछ घंटे के भीतर ही गाजा ने इजरायल पर रॉकेट दागा। हालांकि, यह लक्ष्य से दूर जाकर गिरा।

इजराइल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री येर लापिद ने नेतन्याहू को जीत के लिए बधाई दी है। लापिद ने नेतन्याहू से कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के सभी विभागों को एक व्यवस्थित सत्ता हस्तांतरण की तैयारी करने का निर्देश दिया है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक लापिद ने कहा कि इजराइल देश किसी भी राजनीतिक विचार से ऊपर है और वे नेतन्याहू को इजरायल और इजराइल के लोगों के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

इस बीच इजराइल की सेना ने एक बयान में कहा गया कि गुरूवार शाम ग़ज़ा की तरफ से उनके देश पर रॉकेट दागे गए। इनमें से एक को आयरन डोम वायु रक्षा प्रणाली ने रोक दिया। रात दस बजे रॉकेट सायरन ने गाजा सीमा के पास इजराइली शहरों किसुफिम, ऐन हाशलोशा और निरीम को सतर्क कर दिया, क्योंकि गाजा पट्टी से एक रॉकेट लॉन्च किया गया था।

सेना ने कहा कि रात करीब 10 बजे दक्षिणी इजराइल में गाजा से रॉकेट दागा गया, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही वह गाजा पट्टी में ही गिर गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह हमला नेतन्याहू और उनके सहयोगियों के इजराइल की संसद में बहुमत की सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें जीतने के बाद हुआ।