नवरात्र के अवसर पर आज मंदिरों मेंं धूम  

चैत्र पक्षे वासंतिक नवरात्र के अवसर पर आज मंदिरों में भक्तों ने देवी माँ की पूजा अर्चना की और आर्शीवाद प्राप्त किया। वर्ष 2020-21 में कोरोना के कहर के चलते मंदिरों में भक्तगण पूजा-अर्चना तक नही कर पाये थे। लेकिन इस बार कोरोना के मामलों में गिरावट के चलते पाबंदियां को हटा दिया गया है। जिससे मंदिरों में सुबह से ही काफी भीड़-भाड़ देखी गयी है।
वहीं मंदिरों के बाहर पूजा-अर्चना का समान बेचनें वालों के चेहरेों पर रौनक भी देखी गई है। हमारे देश में कोई भी त्यौहार हो तो बाजारों में रौनक होती है। लोगों में बड़ा उल्लास देखा जाता है। देवी माता मंदिर के पुजारी पंडित रामकिशुन पांडेय ने बताया कि हिन्दू धर्म में हर चैत्र पक्ष के नवरात्रि के अवसर पर मदिरों और बाजारों में भीड़ देखी जाती रही है। लेकिन दो साल बाद कोरोना को लेकर जो पाबंदी हटाई गयी है। इससे ज्यादा भीड़ बढ़ी है।
दिल्ली के छोटे-बड़े मंदिरों के पुजारियों ने मंदिरों को बड़े ही शान से सजाया है। पुजारियों का कहना है कि देवी माँ की कृपा से अब देश में कोई आपदा-विपदा नहीं आयेगी। उन्होंने कहा कि भारत देवी ऋषि-मुनियों का देश है। जिसकी कृपा से विश्व में जो अशांति फैली है वो भी दूर होगी। छतरपुर मंदिर और झण्डेवालान मंदिर में सुबह से हवन-यज्ञ का आयोजन किया है। जिसमें बच्चों और बुजुगों ने आहुति देखर देवी मां का आर्शीवाद प्राप्त किया ।