दिल्ली में मीट की दुकानों पर बवाल, मेयर सहित तीनों कमिश्नर को भेजा नोटिस

दिल्ली में मीट की दुकानों पर बवाल शुरू हो गया है। नवरात्रि के त्योहारों में मीट की दुकानों को बंद करने के मामले में दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने तीनों नगर निगम के मेयर सहित तीनो कमिश्नर को नोटिस भेजा है।

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने एसडीएमसी, एनडीएमसी, और र्इडीएमसी के तीनों मेयर सहित कमिश्नर से जवाब मांगा है कि किस आधार पर अपने त्योहारों के वक्त दुकान बंद करने के आदेश दिए है। तत्काल इस पूरे मामले में जवाब दें।

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़ाकिर खान ने इस मामले में कहा कि ये देश सभी का है और सभी को संवैधानिक आज़ादी का अधिकार है। लेकिन जैसे नवरात्रो का समय चल रहा है तो ऐसे रमज़ान का महीना भी चल रहा है। सभी लोगो को एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए।

जहां हिन्दू भाइयो के बहुल इलाके के यहां मुस्लिम भाइयो को भी ख्याल रखने की जरूरत है कि उनको कोई परेशानी ना हो उन्होंने कहा लेकिन जो मुस्लिम बहुल इलाके के वहां इस तरह का आदेश देना जरूरी नही है।

आपको बता दें, पहले कर्नाटक और अब दिल्ली में मीट की दुकानों को लेकर बवाल मचा हुआ है। साउथ दिल्ली के बाद अब ईस्ट दिल्ली में नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानों को बंद रखने को कहा गया था।