एनआईए ने कश्मीर में आतंकी मामले में कई जगह मारे छापे

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को कश्मीर में कई जगह छापे मारे हैं। यह छापे आतंकी गतिविधियों से जुड़े बताए गए हैं। छापे बारामुला में हुर्रियत से जुड़े एक ठेकेदार के यहाँ भी मारे गए हैं।

जानकारी के मुताबिक एनआईए ने श्रीनगर, बडगाम और अन्य इलाकों में पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में छापेमारी की है। एनआईए ने यह छापेमारी पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े एक मामले में की है।

बताया गया है कि श्रीनगर में एनआईए की टीम ने पुलिस के साथ जलदगर निवासी फिरोज अहमद अहंगेर पुत्र अरसलान फिरोज अहंगेर के आवास पर छापेमारी की।  अरसलान दिसंबर से ही एनआईए की हिरासत में है। जांच एजेंसी की एक अन्य टीम ने श्रीनगर के बाहरी इलाके के मुस्तफाबाद जैनकोट इलाके के निवासी अब्दुल समद डार पुत्र अजाज अहमद डार के घर पर भी छापेमारी की।

इसके अलावा एनआईए की टीम ने पुलिस के साथ समीर अहमद गनी पुत्र मोहम्मद याकूब निवासी बोनापोरा नौगाम, जो पेशे से सेल्समैन है और अलनूर कॉलोनी निवासी गुलाम मोहम्मद भट पुत्र सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी मोहम्मद मकबूल भट के घर पर भी छापेमारी की। साथ ही चनापोरा की भी तलाशी ली गयी है।

श्रीनगर के शहर के बैंक कॉलोनी बागी मेहताब में, एनआईए ने बशीर अहमद भट के बेटे जहीर बशीर भट के घर की तलाशी ली, जो शॉल व्यवसाय से जुड़ा है। अरिपथन बडगाम, तुलबाग पंपोर और अन्य स्थानों पर भी छापे मारे गए हैं। पता चला है कि एजेंसी ने इन छापों में कुछ दस्तावेज जब्त किये हैं।