दिल्ली में मंकी पॉक्स का एक और संदिग्ध मामला, अलर्ट जारी

दिल्ली में मंकी पॉक्स का एक और संदिग्ध मामला सामने आया है। इस संदिग्ध को राजधानी के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक दूसरे संदिग्ध मंकी पॉक्स मरीज में त्वचा पर चकत्ते और उसे तेज बुखार जैसे वायरस के लक्षण मिले हैं। मरीज का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। ये व्यक्ति विदेश की यात्रा से लौटा है। मरीज के सैंपल को नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे भेजा गया है।

राजधानी में एक और मंकी पाक्स मामला सामने आने से सरकार की चिंता बढ़ गयी है। सरकार ने मंकी पाक्स को लेकर अलर्ट जारी किया है।

विदेश से शुरू हुई मंकी पॉक्स की बीमारी भारत में आने से सरकार चिंता में है। राष्ट्रीय दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और संदिग्ध मामला सामने आने से लोगों में भी चिंता पसर रही है।

नए मरीज को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है, हालांकि, आशंका है कि उसके लक्षण मंकीपॉक्स बीमारी से मिलते हैं। दिल्ली में पहले मरीज के संपर्क में आने वाले 13 लोगों को आइसोलेशन में रखा एक महिला डॉक्टर भी शामिल हैं।

देश में मंकीपॉक्स के अब तक आज का मामला मिलाकर छह मामले मिले हैं जिनमें तीन केरल और दो दिल्ली के हैं। एक अन्य मामला तेलंगना का है। मरीज के सैंपल पुणे स्थित लैब में भेजे गए हैं गए।