अब अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर ईडी की रेड, मिले 29 करोड़

बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी, जिन्हें ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किया है, के नजदीकी माने जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के एक और घर पर प्रवर्तन निदेशलय (ईडी) की टीम ने बुधवार देर रात छापेमारी की है। इस छापेमारी के दौरान अर्पिता के घर से 29 करोड़ रुपये नाकड़ा और पांच किलो सोना मिलने की जानकारी मिली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने यह छापेमारी कई घंटे तक की। करीब 29 करोड़ रुपए नकद कैश और पांच किलो सोना उनके घर से मिलने की जानकारी है। नोटों की गिनती रात भर चलती रही। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उनके घर से स्वर्ण आभूषण और बिस्किट भी मिले हैं।

ईडी ने पहले भी अर्पिता के घर छापा मारा था जिसमें 20.9 करोड़ रुपये नकद और कई संपतियां बरामद की गयी थीं। शाम जब ईडी अधिकारियों की टीम कोलकाता के बेलघारिया में अर्पिता के घर पहुंची तो फ्लैट की चाबी न मिलने के कारण अधिकारियों को ताला तोड़कर भीतर घुसना पड़ा। इसके लिए ईडी की टीम ने तलाशी अभियान के दौरान गवाह भी उपस्थित रखे।

मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी अभी 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं। उनसे शिक्षा भर्ती घोटाले को लेकर पूछताछ जारी है। ईडी का दावा है कि अर्पिता के घर मिला पैसा शिक्षा भर्ती घोटाले के जरिये कमाई का है।