दिल्ली में दोस्ती होने पर लड़की के परिजनों ने युवक को मार डाला

राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में 18 साल के एक लड़के की लड़की के परिजनों ने सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वह उससे बात करता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन दिन पहले इस लड़के की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।
जानकारी के मुताबिक राहुल राजपूत नाम के लड़के की बुधवार रात पीट-पीटकर जान ले ली गयी। पुलिस की अभी तक की जाँच में सामने आया है कि एक लड़की से उसकी दोस्‍ती थी जिसके बाद उसे लड़की के परिजनों ने बहुत ज्यादा पीट दिया। लड़की अलग धर्म की थी, जिससे उसके परिजन नाराज थे। लड़की के कुछ रिश्‍तेदार राहुल से मिले और उसके ऊपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। बेहोशी की हालत में उसे अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।
मामला दो धर्मों के बीच होने के कारण वहां अब अतिरिक्‍त पुल‍िस तैनात की गयी है। राकेश की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि तिल्ली फटने से उसकी मौत हुई है। पुलिस जांच में सामने आया है कि राहुल की पड़ौस में रहने वाली एक लड़की से दोस्ती थी। जहांगीरपुरी की इस लड़की के घरवालों को यह पसंद नहीं था।
पुलिस का कहना है कि जिन लोगों ने राहुल पर हमला किया, उनमें लड़की का भाई मोहम्‍मद राज (20), रिश्‍तेदार मानवर हुसैन (20) और उसके तीन नाबालिग दोस्‍त शामिल हैं। तीनों पुलिस हिरासत में हैं। राहुल सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रहा था साथ ही अंग्रेजी की ट्यूशन भी देता था।
राहुल के पिता संजय राजपूत के मुताबिक, एक दिन पहले लड़की ने राहुल से मुलाकात की थी। उन्‍होंने यह भी कहा कि लड़की राहुल का कोरोना टेस्‍ट कराने साथ में गई थी। बेटे की मूत से दुखी संजय ने कहा – ‘अगर उस लड़की के परिवार को कोई दिक्‍कत थी मेरे बेटे को थप्‍पड़ मार लेते या हमें बताते। लेकिन उसे मारने से क्‍या होगा। मैं चाहता हूं कि जिन लोगों ने मेरे बेटे को मारा, वो जेल से कभी रिहा न हों।’