थके अमिताभ बोले अब रिटायर हो जाना चाहिए

फ़िल्म इंडस्ट्री में 50 साल का सफर इसी साल पूरा करने वाले  बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अब खुद को थका हुआ महसूस करने लगे हैं। वो कहते हैं कि अब उन्हें काम से रिटारमेंट ले लेना चाहिए।  1969 में फिल्मी कॅरियर शुरू करने वाले अमिताभ ने गुरुवार को हिमाचल की बर्फीली और शांत वादियों में अपने पिता हरिवंशराय बच्चन की 112वीं जयंती मनाई।
इससे पहले वे सड़क के रास्ते चंडीगढ़ से मनाली पहुंचे। पहाड़ों के थकाऊ रास्ते का यह सफर तय करने में उनको 6 घंटे की बजाय 12 घंटे लगे।  पर्यटन नगरी मनाली पहुंचकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग लिखकर अपने ‘मन की बात’ कही। उन्होंने लिखा कि अब रिटायरमेंट लेने का वक़्त आ गया है, और मुझे रिटायर हो जाना चाहिए।  हिमाचल के लोगों की सादगी, ईमानदारी, स्वागत के तरीके के वह पहले से ही क़ायल हैं। यहां की सर्द हवाएं , नीला आसमान उन्हें खींच लाता है।
हिमाचल सरकार ने राज्य अतिथि का दर्जा दिया है, जिससे सरकारी अमला भी खातिरदारी में जुटा है। ब्लॉग में चंडीगढ़ से मनाली तक पहुंचने में छह की जगह लगे 12 घंटों का जिक्र किया, जिससे लगा वो काफी थक गए। हालांकि, उन्होंने सड़कों की हालत और व्यवस्थाओं की तारीफ भी की। बिग बी लिखते हैं,  दिमाग़ में कुछ और चल रहा है और अंगुलियां कुछ और टाइप कर रही हैं।
अमिताभ हिमाचल में धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे हैं। उन्हें रोहतांग टनल के दूसरी तरफ जाकर फिल्म के कुछ दृश्य शूट करने की मंजूरी मिली है।