टीआरपी रेटिंग स्कैम के मामले में रिपब्लिक टीवी के सीईओ को पुलिस ने गिरफ्तार किया  

टीआरपी रेटिंग स्कैम के मामले में रिपब्लिक टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ अब तक इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विकास को रविवार को उनके घर से गिरफ्तार किया गया। बता दें मुंबई पुलिस की अपराध आसूचना इकाई (सीआईयू) कथित टेलीविजन रेटिंग पॉइंट (टीआरपी) घोटाले की जांच कर रही है। अपराध शाखा इससे पहले इस मामले में रिपब्लिक टीवी के वितरण प्रमुख समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। मुंबई पुलिस ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके अक्टूबर में टीआरपी रेटिंग के फर्जीवाड़े में रिपब्लिक टीवी और दो अन्य क्षेत्रीय चैनलों के शामिल होने का आरोप लगाया था।

उधर रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी ने गिरफ्तारी को अवैध करार देते हुए मुंबई पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोर्ट्स में अर्णब को उद्धत करते हुए कहा गया है कि जब यह मामला ट्राई के तहत आता है तो फिर मुंबई पुलिस उनके सीईओ को कैसे गिरफ्तार कर सकती है। अर्णब पहले ही टीआरपी स्कैम में मुंबई पुलिस की जांच रोकने के लिए हाई कोर्ट में अर्जी लगा चुके हैं और सुप्रीम कोर्ट से इस मामले का संज्ञान लेने की अपील की है।

याद रहे मुंबई पुलिस ने इस मामले में 6 अक्टूबर को एफआईआर दर्ज की थी और हंसा रिसर्च के अधिकारी नितिन देवकर की शिकायत के बाद जांच शुरू की थी। मुंबई पुलिस ने कथित टीआरपी घोटाले में नवबंर में यहां की एक अदालत में आरोप-पत्र दाखिल किया था।