अमित शाह के घर के बाहर धरना देने जा रहे चड्डा सहित आप के कई विधायक हिरासत में लिए

पुलिस के इजाजत न देने के बावजूद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर धरना देने जा रहे आम आदमी पार्टी (आप)  के नेता राघव चड्ढा सहित कई विधायकों को दिल्ली पुलिस ने रविवार सुबह हिरासत में ले लिया। आप विधायक, नगर निगम में घोटाले का आरोप लगाते हुए इसकी जांच सीबीआई से करवाने की मांग को लेकर शाह के आवास के बाहर धरने पर बैठना चाह रहे थे।

हिरासत में लिए गए लोगों में विधायक राघव चड्ढा, ऋतुराज, कुलदीप कुमार और संजीव झा शामिल हैं। आप ने एक ट्वीट में कहा कि दिल्ली पुलिस ने विधायक आतिशी को भी गिरफ्तार किया है। आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर तस्वीरें शेयर करते हुए आप ने आरोप लगाया कि पुलिस ने आप नेता को घसीटा और उन्हें गिरफ्तार किया।

उधर चड्ढा साथी विधायकों के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास के बाहर धरना देना चाहते थे। उनका आरोप है कि भाजपा ने एमसीडी फंड के 2457 करोड़ रूपये की राशि का गलत तरीके से उपयोग किया है। उनकी मांग घोटाले की जांच  सीबीआई से करवाने की है। इस मांग पर जोर देने के लिए ही उन्होंने शाह के आवास के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन की मंजूरी दिल्ली पुलिस से माँगी थी। हालांकि, पुलिस ने कोरोना का हवाला देते हुए इससे मन कर दिया था।