‘जीतेगा भारत’ का संकल्प लेकर इन खिलाड़ियों को जो उपलब्धि मिली है वे केवल उनकी नहीं बल्कि पूरे भारत की है- अर्जुन मुंडा

केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री और सह राष्ट्रीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को चीन के हांगझू में एशियाई खेलों से भारी संख्या में पदक लेकर लौटने वाले भारतीय तीरंदाजी दल को सम्मानित कर बधाई दी और कहा कि, जीतेगा भारत का संकल्प लेकर न केवल खेल बल्कि अन्य-अन्य क्षेत्रों में भी इस तरह का परिणाम लेकर हम अपने आप को साबित कर सकेंगे जिससे की भारत में प्रतिभा और प्रतिबद्धता दोनों उभर कर सामने आ रहा है।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, “इस समय माननीय प्रधानमंत्री जी लगातार ऐसे क्षेत्रों में हो रहे कार्यों की जानकारी लेते है उसे शेयर करते है और लोगों को प्रोत्साहित करते है। कर्इ इंडीविजुअल से मिलते है और कई ऐसे खिलाड़ियों के परिवार के साथ भी मिलते है ताकि लोगों को प्रोत्साहित किया जा सके।”

अर्जुन मुंडा ने कहा कि, “ऐसे स्थानों में काम करने वाले सारे लोगों के सहयोग से आप सबने जो उपलब्धियां हासिल की है वो उपलब्धि आप तक सीमित नहीं है बल्कि वो उपलब्धि इस देश की उपलब्धि हैं। आपका जीतना भारत का जीतना है। हम सब देश वासियों ने इस संकल्प के साथ पूरे देशभर में खेले जाने वाले खेल को आगे बढ़ाने की दृष्टि से ‘जीतेगा भारत’ इस स्लोगन के साथ मन में ये संकल्प हो। हमारे जो तीरंदाज है मिक्स, इंडिविजुअल सभी स्पर्धा में वे जीत के हकदार बनते हैं।”

एक प्रश्न के जवाब में उत्तर देते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि, “इस जीत ने देश का गौरव बढ़ाया है और ये सम्मानित होने के प्रबल हकदार है क्योंकि उन्होंने देश का नाम को गौरवान्वित करते हुए हम सब भारतवासियों को एक तरह से ये अवसर दिया है कि भारत में कितना टैलेंट है और उस टैलेंट के माध्यम से हम भारत को दुनिया में स्थापित कर सकते हैं। और वो खेल का क्षेत्र है जहां पर आर्चरी के माध्यम से हमारे खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। खिलाड़ियों सरकार द्वारा लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है उसके लिए अलग-अलग मंच अलग-अलग खेलों के लिए बढ़ाया जा रहा है। और पीएम मोदी जी की हमेशा से यह कोशिश है कि यूथ में जो पोटेंशियल है वो ज्यादा से ज्यादा दुनिया के सामने ला सके। ”