जयंती पर वाजपेयी को याद किया, पीएम ने शुरू की अटल जन योजना

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को ९५वीं जयंती पर देश याद कर रहा है। उन्हें तमाम बड़े नेताओं ने बुधवार को ”सदैव अटल स्मारक” पर जाकर श्रद्धांजलि दी। इन नेताओं में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हैं। उधर पीएम मोदी ने आज ही एक अलग कार्यक्रम में अटल जल योजना की भी शुरुआत की।

अटल के जन्मदिन के मौके पर देश के कई हिस्सों में कार्यक्रम हो रहे हैं। सुबह दिल्ली स्थित ”सदैव अटल स्मारक” पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। प्रार्थना सभा का आयोजन  भी किया गया।

इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य नेताओं ने सदैव अटल पहुंच दिग्गज नेता को श्रद्धांजलि दी।

उधर पीएम मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम में ”अटल जल योजना” की शुरुआत की। पीएम ने कहा कि जल संकट विकास को भी प्रभावित भी करता है।

अटल के श्रदांजलि कार्यक्रम में वाजपेयी के परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे। भजन गायक अनूप जलोटा की ओर से इस श्रद्धांजलि सभा में भजन गाकर श्रद्धांजलि दी गयी।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने अटल बिहारी से जुड़े भाषण, वीडियो और कुछ तस्वीरों को ट्वीट किया। गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने ट्वीट में लिखा, ”पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयीजी ने अपनी राष्ट्रवादी सोच, बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी। विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटलजी के जीवन में सत्ता का तनिक मात्र मोह नहीं रहा। उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा।”