जम्मू के पास सुरक्षा बलों ने ट्रक से कश्मीर जा रहे तीन आतंकी मुठभेड़ में ढेर किए

सुरक्षा बलों ने बुधवार सुबह जम्मू संभाग के सिदड़ा इलाके में तीन आतंकियों को मार गिराया। यह आतंकी तब मार गिराए गए जब एक ट्रक को रोकने को रोकाकर उसकी तलाशी लेने की कोशिश की। उसमें बैठे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ में यह मारे गए।

जानकारी के मुताबिक़ इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। कुछ और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। सूबे में पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने मीडिया के लोगों को बताया कि आतंकी ट्रक से कश्मीर की ओर जा रहे थे।

पुलिस को आशंका है कि यह आतंकी 26 जनवरी या उसके आस-पास ये बड़ी साजिश को अंजाम देने जा रहे हों। यहाँ यह बता देना भी उचित है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ भी अगले महीने जम्मू कश्मीर में प्रवेश करेगी।

पुलिस ने आतंकियों के पास से जो ट्रक को पकड़ा है, उसमें बड़ी संख्या में गोला-बारूद और हथियार मिले हैं। पुलिस ने बाईपास रोड पर इस ट्रक को रोकने के बाद चालाक से पूछताछ करने की कोशिश की तो वह भाग गया और ट्रक के भीतर बैठे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। आतंकवादी ट्रक से कूदकर पास के इलाकों में भागे जबकि तीन एक घर में छिप गए। मुठभेड़ में यह तीनों आतंकी मारे गए। जिस ट्रक में यह थे उसमें भी आग लग गयी। पुलिस का मानना है कि संख्या में आतंकी 3 से ज्यादा थे। तलाशी अभियान अभी जारी है।