जम्मू-कश्मीर: शोपियां में एक कश्मीरी पंडित की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

शोपियां में शनिवार को एक कश्मीरी पंडित को मामला सामने आया है। आतंकियों ने कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या की हैं। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि पिछले कुछ महीनों में कश्मीरी पंडितों और देश के अन्य इलाकों से रोजगार की तलाश में कश्मीर घाटी पहुंचने वाले लोगों के खिलाफ लगातार आतंकी हमले हो रहे है, जिनमें कुछ लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है इन हादसों के बाद से कश्मीरी पंडितों में दहशत का माहौल बना हुआ हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, शोपियां में आतंकियों ने पूरन कृष्ण भट नाम के शख्स की गोली मारकर हत्या की हैं। कृष्ण भट्ट गंभीर रूप से जख्मी हुआ है और उसे शोपियां अस्पताल ले जाया गया, हालांकि इलाज के दौरान उनकी मौत हो गर्इ। पूरन कृष्ण भट पर दक्षिण कश्मीर जिले के चौधरी गुंड इलाके में उनके आवास के नजदीक हमला किया गया था। उस वक्त वे एक बाग की ओर जा रहे थे।

उन्होंने आगे बताया कि, सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है साथ ही आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा हैं। भट के एक रिश्तेदार ने बताया कि उनके स्कूल जाने वाले दो बच्चे हैं इनमें से एक बच्ची कक्षा सातवीं में पढ़ती है और लड़का पांचवी में है। उन्होंने कहा, “वह अपने घर से बाहर भी नहीं निकलते थे, घर के अंदर ही रहते थे। हम बहुत डरे हुए हैं।”

आपको बता दे, कश्मीर में पिछले साल से ही लगातार टारगेट किलिंग की जा रही हैं। पीड़ितों में से कई प्रवासी श्रमिक या कश्मीरी पंडित हैं। पिछले साल अक्टूबर में पांच दिनों में सात लोग मारे गए थे इनमें एक कश्मीरी पंडित, एक सिक्ख और दो प्रवासी हिंदू थे।