छत्तीसगढ़: पिता ने 10 किमी बेटी का शव कंधे पर ढोया,  वीडियो वायरल हुआ तो जांच के आदेश  

छत्तीसगढ़ सरकार ने एक पिता के मृत बच्ची के शव को कंधे पर ले जाने वाले वायरल हुए वीडियो की घटना के जांच आदेश दिए हैं। यह घटना सरगुजा जिले की है। अब राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने आदेश जारी कर इस घटना की जाँच करने  को कहा है। इस बच्ची की लखनपुर गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में शुक्रवार की सुबह मौत हो गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्ची की मौत के बाद पिता बेटी के शव को 10 किलोमीटर तक कंधे पर उठकर ले गया क्योंकि 2 घंटे तक उन्हें शव वाहन नहीं मिल पाया। जब तक वाहन आया वह शव को ले जा चुके थे। पिता के बेटी के शव को कंधे पर ले जाने वाला वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद सरकार ने जाँच के आदेश दिए हैं।

यह परिवार अमदला गांव का रहना वाला है। पिता ईश्वर दास अपनी बीमार बेटी सुरेखा को सुबह तड़के लखनपुर सीएचसी लाए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक उसका ऑक्सीजन लेवल काफी कम था और वह पिछले कुछ दिन से तेज बुखार से पीड़ित थी। अस्पताल में उसका उपचार शुरू कर दिया गया था, लेकिन हालत बिगड़ने के बाद सुबह साढ़े सात बजे के करीब उसकी मौत हो गई।

वीडियो वायरल होने के बाद शुक्रवार को जिला मुख्यालय अंबिकापुर में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव ने जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मामले की जांच करने के आदेश दिए। मंत्री ने कहा उन्होंने वीडियो देखा है और यह परेशान करने वाला है।  मंत्री ने कहा – ‘वहां तैनात लोग यदि अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें हटा दिया जाना चाहिए।’