चुनावी राज्य नागालैंड में सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

नागालैंड में शुक्रवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, “कांग्रेस की नीति वोट पाओं और भूल जाओ की है। कांग्रेस ने दिल्ली से रिमोट के जरिए पूर्वोत्तर को नियंत्रित किया जबकि भाजपा आठ राज्यों को ‘अष्टलक्ष्मी’ मानती है। हमारा यह प्रयास है कि दिल की दूरियां भी मिटे और दिल्ली से भी दूरी कम हो।”

इस मौके पर पीएम ने आगे आगे कहा कि, “बीते 9 वर्षों में मैं खुद दर्जनों बार यहां आया हूं, दिल्ली से लेकर दिमापुर तक उन्होंने परिवारवाद को ही प्राथमिकता दे रखी थी। लेकिन हमारी सरकार ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है। कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट को एटीएम माना हुआ था। सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि करप्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था।”

उन्होंने आगे कहा कि, “देश अपने लोगों पर अविश्वास करने से नहीं बल्कि उन पर भरोसा करने से चलता है। नागालैंड के लिए हमारे पास शांति, विकास और समृद्धि का मंत्र है। इसलिए लोगों को भाजपा और एनडीपीपी पर भरोसा करते है। पिछले कुछ सालों में कई युवाओं ने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया है।”

पीएम ने कहा कि, “अपनो पर अविश्वास करके देश को नहीं चलाया जा सकता है। लोगों का सम्मान और उनकी समस्याओं का समाधान करके ही देश को चलाया जा सकता है। इससे पहले पूर्वोत्तर में फूट डालो की राजनीति होती थी। लेकिन अब हमने इस परिस्थिति को बदल डाला है। आज केंद्र सरकार नागालैंड के हजारों परिवारों को मुफ्त राशन दे रही है। गरीबों, आदिवासियों और महिलाओं के उत्थान पर ध्यान केंद्रित कर रहे है। आज हमारी हर योजना में समाज के इन तबकों को प्राथमिकता दी जाती है।”