गोवा: प्रमोद सावंत ने लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली, शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी रहे उपस्थित

गोवा के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रमोद सावंत ने आज लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज नेता रहे शामिल।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में सभी नेताओं के साथ करीब 10 हजार लोग उपस्थित रहे।  सीएम पद की शपथ लेने से ठीक पहले प्रमोद सावंत ने पूजा-अर्चना की जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने ट्विटर अकांउट पर शेयर की है। और कैप्शन में लिखा की, “गोवा के लोगों की सेवा के लिए भगवान से प्रार्थना की।“

आपको बता दे, गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे जिसमें से 20 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी जीत दर्ज कराई थी। साथ ही कांग्रेस ने 11 सीटें व निर्दलीयों ने 3 सीटें, आम आदमी पार्टी (आप) ने दो, जीएफपी ने एक सीट, आरजीपी ने एक सीट व महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने दो सीटों पर कब्जा किया था। हालांकि एमजीपी के दो विधायकों समेत तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है।

आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में 48 वर्षीय प्रमोद सावंत सीएम पद की शपथ लेंगे। वे उत्तरी गोवा के सैंकलिम से विधायक हैं। और मनोहर पर्रिकर नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में विधानसभा अध्यक्ष भी रह चुके है। सावंत के साथ भाजपा के अन्य 8 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। जिसमें विश्वजीत राणे (भाजपा विधायक), रवि नायक, मौविन गोडिन्हो, सुभाष शिरोडकर, रोहन खुंटे, अतानासियो मोनसेरेट, नीलेश कबराल और गोविंद गौड़े शामिल है।