गुजरात के अहमदाबाद के निजी कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 मरीजों की मौत

गुजरात के अहमदाबाद में कोविड-19 अस्पताल में आग भड़कने से 8 लोगों की जान चली गयी है। काफी लोगों को बचा लिया गया जिनमें से घायलों को अन्य अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह एक निजी अस्पताल है जिसका नाम श्रेय अस्पताल है। अस्पताल के पास आग बुझाने के कोई इंतजाम तक नहीं थे, जिससे इसमें एक घंटा लग गया।

जानकारी के मुताबिक यह आग अहमदाबाद में कोविड-19 अस्पताल की आईसीयू में भड़की। इस हादसे में ज्यादा नुकसान हो सकता था हालांकि लोगों को बचा लिया गया लेकिन 8 लोगों की मौत गयी। यह एक निजी अस्पताल है और इसकी आईसीयू जलकर ख़ाक हो गयी है। अस्पताल कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए  तैयार किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं और इसकी रिपोर्ट  तीन दिन में तलब की है। उधर पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से हादसे में मारे गए लोगों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

सरकारी अधिकारियों के मुताबिक आग की यह घटना अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के निजी श्रेय अस्पताल में तड़के की है। अस्पताल में कोविड-19 के करीब 41 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है। प्रशासन ने अस्पताल को सील कर दिया है। अन्य मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।