यूपी बोर्ड में पहली बार कम्पार्टमेंट की सुविधा

यूपी बोर्ड इलाहाबाद के इतिहास में पहली बार इंटर के छात्रों को भी कंपार्टमेंट परीक्षा देने का मौका मिलेगा। इसके लिए बोर्ड की ओर से आवेदन फॉर्म भराने शुरू हो चुके हैं। हाईस्कूल और इंटर के छात्र कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 20 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। परिषद की वेबसाइट पर स्कूल के प्रधानाचार्य के माध्यम से आवेदन करना होगा।
इंप्रूवमेंट व कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए हाईस्कूल के छात्र अपने अंकपत्रों के साथ अपने स्कूल के प्रिंसिपल से संपर्क कर सकते हैं। इंप्रूवमेंट के लिए छात्र फेल हुए किसी एक विषय में और कंपार्टमेंट के लिए फेल हुए दो विषयों में से किसी एक विषय में परीक्षा दे सकता है। बोर्ड ने परीक्षा के लिए 256.50 रुपये शुल्क निर्धारित किया है।
इंटर में सभी वर्ग के छात्र दे सकते हैं कंपार्टमेंट 
इंटर में छात्र कंपार्टमेंट परीक्षा मानविकी, विज्ञान और वाणिज्य वर्ग के किसी एक विषय में दे सकते हैं। वहीं, कृषि भाग 1 व 2 में निर्धारित विषय में से किसी एक पेपर में और व्यावसायिक वर्ग में निर्धारित ट्रेड के किसी एक विषय में फेल छात्र कंपार्टमेंट परीक्षा दे सकता है।
इंटर की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए बोर्ड ने 306 रुपये परीक्षा शुल्क निर्धारित किया है। छात्र अपने स्कूल से संपर्क कर सकते हैं।