कोरोना काल: 10 रुपये प्लेट बिरयानी बेचने वाला गिरफ्तार

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में कोरोना काल में एक अलग तरह का वाकया सामने आया है। यहां प्रमोशन के लिए एक दुकानदार ने 10 रुपये में एक प्लेट बिरयानी बेचने का जोरदार प्रचार किया। लेकिन शायद उसे भी अंदाजा नहीं था कि यही प्रमोशन उसके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।

दरअसल, यह आॅफर दुकान के उद्घाटन अवसर पर था, लेकिन पहले ही दिन बिरयानी बेचने वाले शाॅपकीपर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चूंकि इतनी सस्ती बिरयानी का आॅफर मिला तो लोग टूट पड़े। ऐसे में उसकी दुकान पर बिरयानी खाने वाले और खरीदने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इसी भारी भीड़ के चलते प्रोटोकाॅल का उल्लंघन हुआ ओर पुलिस ने 10 रुपये प्लेट बेच रहे दुकान मालिक को हिरासत में लिया।

शाॅपकीपर जहीर हुसैन ने विज्ञापन दिया कि अरुप्पुकोट्टई स्थित उसकी दुकान में दस रुपये प्लेट बिरयानी सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक मिलेगी।
इस दो घंटे के विशेष आॅफर के बीच लोगों को तांता लग गया। कई लोग तो सुबह से ही दुकान के बाहर खड़े हो गए थे। भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।
दुकान के बाहर सैकड़ों लोगों के जमा होने से जाम लग गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य कोरोना प्रोटोकाॅल की धज्जियां उड़ीं। सड़क पर भीड़ जमा होने से ट्रैफिक थम गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस फोर्स ने दस्तक दी। पुलिस ने बताया कि दस रुपये प्लेट बेचने के लिए दुकान मालिक ने 2500 बिरयानी के पैकेट तैयार कराए थे। 30 मिनट में ही आधे से ज्यादा पैकेट बिक गए। इसलिए भीड़ और ज्यादा बढ़ गई। बाद में पुलिस ने दुकानदार से बााद की और फिर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे थाने ले गई।