राहुल गांधी ने वायनाड में बाढ़ में उजड़ी बहनों को मकान की चाभी सौंपी, कमलनाथ के इमरती पर ब्यान को गलत बताया

अपने लोकसभा हलके वायनाड के तीन दिन के दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जहां बाढ़ में सब कुछ खो देने वाली दो बहनों से उन्हें मकान देने का अपना वादा पूरा किया वहीं उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार के कृषि बिलों की भी जमकर आलोचना की और इन्हें किसानों के खिलाफ बताया। राहुल ने आज प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व सीएम कमलनाथ के भाजपा नेता इमरती देवी को लेकर की टिप्पणी को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि वे किसी भी महिला के लिए ऐसी भाषा के इस्तेमाल को गलत मानते हैं। साथ ही राहुल गांधी ने मोदी के सरकारी एजंसियों के गलत इस्तेमाल का भी आरोप लगाया है।

पहले दिन राहुल गांधी ने सोमवार को अपना वादा निभाते हुए केरल में दो बहनों को एक नए घर की चाबी सौंपी। इन दोनों बहनों ने पिछले साल कवलपारा भूस्खलन में अपने सभी रिश्तेदारों को खो दिया था। के काव्या और कार्तिका नामक यह दो बहनें  पिछले साल प्रकृति के प्रकोप से बच गई थीं क्योंकि वे एक छात्रावास में रहकर अपनी पढ़ाई कर रही थीं। राहुल गांधी ने पिछले साल दोनों लड़कियों से मुलाकात की थी और उन्हें एक नया घर देने का वादा किया था।

पिछले साल हुए भूस्खलन में लड़कियों ने अपनी सारी संपत्ति और रिश्तेदारों को खो दिया था। आखिरकार एक साल बाद राहुल गांधी का उनसे किया गया वादा पूरा हुआ। पिछले साल भारी वर्षा के बाद कवलपारा में पहाड़ का एक हिस्सा गिरने से कम से कम 59 लोग मारे गए थे। इसी तरह, वायनाड के पुथुमाला में इसी दौरान एक और भूस्खलन में 17 लोग मारे गए थे। इसके अलावा राहुल गांधी ने मलप्पुरम कलेक्ट्रेट में साप्ताहिक कोविड-19 की समीक्षा बैठक में भाग लिया।

राहुल ने मंगलवार को अब से कुछ देर पहले एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित किया में उन्होंने कमलनाथ के भाजपा नेता इमरती देवी को लेकर की टिप्पणी को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि वे किसी भी महिला के लिए ऐसी भाषा के इस्तेमाल को गलत मानते हैं। एक पत्रकार ने उनसे इसे लेकर सवाल पूछा था। प्रेस कांफ्रेंस में राहुल ने केंद्र के कृषि कानूनों की भी आलोचना की और इन्हें किसानों के लिए घातक बताया।

साथ ही राहुल गांधी ने मोदी के सरकारी एजंसियों के गलत इस्तेमाल का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा जब भी कोई बात होती है, सरकार लोगों का ध्यान हटाने के लिए अपनी एजंसियों को  सक्रिय कर देती है।

मंगलवार को राहुल गांधी ने वायनाड में कोरोना संकट को लेकर बैठक भी की।  वायनाड के कलेक्ट्रेट में राहुल गांधी ने अधिकारियों के साथ कोरोना पर मंथन किया और क्षेत्र के हालात को जाना। अपने दौरे के दौरान राहुल गांधी लोगों से मिलेंगे, अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। कोरोना संकट पर बैठक के अलावा राहुल गांधी दिशा योजना को लेकर बैठक करेंगे, जिसमें महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर तैयार किए जा रहे हैं।