केसीआर की बेटी के कविता की जंतर मंतर पर भूखहड़ताल, महिला आरक्षण विधेयक को जल्द पारित करने की मांग

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी व भारत राष्ट्र समिति एमएलसी के कविता ने शुक्रवार (यानी आज) को संसद के मौजूदा बजट सत्र में महिला आरक्षण विधेयक पेश करने की मांग को लेकर राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल शुरू कर रही है।

सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी भी विरोध प्रदर्शन में मौजूद रहे। साथ ही कई विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद रहे। इसके साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस, राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल (यूनाइटेड) और समाजवादी पार्टी समेत कई अन्य दलों के नेताओं के शामिल होने की भी उम्मीद है।

सभा को संबोधित करते हुए के कविता ने कहा कि, “महिला आरक्षण कानून जब तक नहीं बनता तब तक मैं चुप नहीं बैठूंगी। यह विधेयक महत्वपूर्ण है और हमें इस जल्द लाने की आवश्यकता है। मैं सभी महिलाओं से वादा करती हूं कि जब तक बिल पेश नहीं किया जाता यह विरोध नहीं रूकेगा।“

उन्होंने आगे कहा कि, “यह विधेयक देश के विकास में मदद करेगा। भाजपा ने वादा किया था कि वह पूर्ण बहुमत में आने पर महिला आरक्षण को लागू करेगी। लेकिन 2014 और 2019 में दो बार भाजपा पूर्ण बहुमत से सत्ता में रही लेकिन अपना वादा पूरा नहीं किया। मैं भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से इस विधेयक को संसद में पेश करने का अनुरोध करती हूं।“

आपको बता दें, के कविता ने गुरुवार को कहा था कि विरोध प्रदर्शन में 18 पार्टियों के नेताओं के पहुंचने को लेकर स्वीकृति दी है। बीआरएस नेता के कविता की भूख हड़ताल दिल्ली शराब नीति घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ के ठीक एक दिन पहले शुरू हुई है।